ePaper

सीजन ब्रेक से पहले जीत की राह पर लौटना चाहेंगे मुंबई सिटी और चेन्नइयन एफसी

मुंबई, 28 दिसंबर 

मुंबई सिटी एफसी और चेन्नइयन एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में अपने अभियान का पहला हाफ पूरा कर लेंगे, जब ये दोनों टीमें जीत की राह तलाशते हुए मुंबई फुटबॉल एरेना (एमएफए) में पहुंचेंगी और आज रात एक-दूसरे से भिड़ेंगी। क्योंकि ये दोनों टीमें अपने-अपने पिछले मुकाबलों में हार के बाद इस मैच में उतरेंगी। आइलैंडर्स को कोच्चि में केरला ब्लास्टर्स एफसी के हाथों 2-0 से निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा था, जबकि मरीना मचान्स को पिछले हफ्ते नई दिल्ली में पंजाब एफसी के हाथों 1-0 की हार मिली थी।

यह मुंबई सिटी एफसी की इस आईएसएल सीजन में पहली हार थी। उसके पिछले चार मुकाबलों में दो गोलरहित ड्रा और केरला ब्लास्टर्स एफसी से हार से पता चलता है कि आइलैंडर्स में सुधार की काफी गुंजाइश है। लिहाजा, चेक हेड कोच पीटर क्रैटकी 2023 का शानदार समापन करने के लिए उत्सुक होंगे, लेकिन इसका मतलब चेन्नइयन एफसी पर काबू पाना होगा।

ओवेन कॉयल का सीएफसी के साथ अब तक का परिणाम मिश्रित रहा है। कॉयल बार-बार कहते रहे हैं कि वह इस समय दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य पर विचार कर रहे हैं। अपना अभियान शीर्ष-छह में समाप्त करना उनका सामूहिक उद्देश्य है और फिर कोयल और उनके शानदार खेल-प्रबंधन कौशल के दमपर लीग में जितना संभव हो उतना आगे तक जाना है। मुंबई सिटी एफसी पर उसी के घर में जीत उनकी महत्वाकांक्षाओं को बढ़ावा देगी।

मुंबई सिटी एफसी के चेक हेड कोच पीटर क्रैटकी ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हमने (पिछला मैच) समीक्षा की। बहुत सारी सकारात्मक चीजें थीं लेकिन ऐसी चीजें भी थीं जिनमें हमें सुधार करने की जरूरत है। हमने उन पर ध्यान दिया, उन पर काम किया। हम अपनी प्रक्रियाओं पर कायम हैं। समूह के लिए यह समझना एक अच्छा अनुभव है कि हमें हराया भी जा सकता है। लेकिन, हमें आगे बढ़ते रहने की जरूरत है।”

चेन्नइयन एफसी के हेड कोच ओवेन कॉयल ने कहा, “जब भी आप किसी भी प्रतिद्वंद्वी से खेलते हैं, तो आप मुंबई के लिए गैरमौजूद खिलाड़ियों के बारे में उल्लेख करते हैं, हमारे ज्यादा खिलाड़ी चोट के कारण अनुपस्थित हैं, जिनकी चर्चा नहीं होती है। फुटबॉल में ऐसा होता है। जो भी कुछ उपलब्ध होता हैं, हमें उनके साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता है।”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक आईएसएल में 18 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें मुंबई ने 9 और चेन्नइयन ने 6 में जीत दर्ज की है, जबकि 3 मैच ड्रा रहे हैं।

Instagram
WhatsApp