ePaper

सचिव डी.एम.आर.आर.आर ने खून ब्लॉक में आयोजित किया मेगा पब्लिक आउटरीच शिविर

उधमपुर, 1 मार्च

सचिव आपदा प्रबंधन, राहत, पुनर्वास और पुनर्निर्माण (डी.एम.आर.आर.आर), अनिल कौल ने खून ब्लॉक के अपने व्यापक दौरे के दौरान सुंडला पंचायत में सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया।

अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त, घन श्याम सिंह, डीडीसी सदस्य, अमित शर्मा और जसवीर सिंह के साथ-साथ विभिन्न जिला और ब्लॉक स्तर के अधिकारियों के अलावा पूर्व पीआरआई प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों ने कार्यक्रम में भाग लिया।

प्रतिभागियों ने शैक्षणिक संस्थानों में रिक्त पदों को भरने, सड़कों की ब्लैकटॉपिंग, स्वास्थ्य और कल्याण भवनों का शीघ्र पूरा होना, सरकारी स्कूलों में कर्मचारियों की कमी, आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए सरकारी भवनों का निर्माण, बबेह गांव में पीने के पानी की भारी कमी, सरकारी हाई स्कूल को हायर सेकेंडरी स्कूल में अपग्रेड करना, हैंडपंप की स्थापना, पीएमजीएसवाई सड़कों को तेजी से पूरा करना, पीएमएवाई के तहत छूटे हुए लाभार्थियों को कवर करना, देमा में एक बैंक शाखा खोलना और कई क्षेत्रों में पानी के पाइप रिसाव सहित अपने मुद्दों और चिंताओं पर प्रकाश डाला।

जनता की मांगों और शिकायतों का जवाब देते हुए, सचिव ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके मुद्दों को निवारण के लिए प्राथमिकता दी जाएगी। साथ ही संबंधित अधिकारियों को समाधान के लिए मौके पर ही निर्देश जारी किए जाएंगे।

सचिव ने दरबार के दौरान उपस्थित लोगों के साथ विशेष बातचीत की, कई मुद्दों का तुरंत समाधान किया और शेष चिंताओं के लिए स्पष्ट निर्देश प्रदान किए।

अनिल कौल ने इस अवसर पर कृषि, बागवानी, स्वास्थ्य, पशु और भेड़पालन जैसे विभिन्न सरकारी विभागों द्वारा अपनी योजनाओं के बारे में आम जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए स्थापित स्टालों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने स्टाफ सदस्यों और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत की और लाभार्थियों से फीडबैक लेने के अलावा इन योजनाओं के कार्यान्वयन की विस्तृत समीक्षा की।

बाद में, सचिव ने लाभार्थियों के बीच पावर टिलर मशीनें सौंपी और आयुष्मान भारत सेहत कार्ड वितरित किए।

Instagram
WhatsApp