ePaper

मैंने यू मुंबा के साथ पहली बार हवाई यात्रा की : प्रणय राने

चेन्नई, 23 दिसंबर

एक 18 वर्षीय युवा के रूप में, प्रणय राने ने कबड्डी की दुनिया में अपना नाम बनाने की ठानी और इसलिए, वह अपने इंजीनियरिंग कॉलेज को छोड़कर अपने सपने को प्राप्त करने के लिए मुंबई चले गए। चार साल बाद, राने दुनिया की सबसे बड़ी कबड्डी लीग (पीकेएल) में खिलाड़ियों में से एक हैं।

राने ने लीग द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, “मैं एक ही समय में अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री और कबड्डी को संतुलित करने में सक्षम नहीं था। इसलिए मेरे पिता ने मुझे इंजीनियरिंग छोड़ने और कबड्डी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा। मैं कबड्डी में प्रशिक्षित करने के लिए अपने गाँव से मुंबई चला गया। मेरा गाँव गोवा के पास है।”

राने, जो पिछले दो सत्रों के लिए यू मुंबा सेट-अप का हिस्सा रहे हैं, ने आगे कहा, “मैंने किराए पर एक कमरा लिया और मैंने एक दोस्त के साथ मुंबई में रहना शुरू कर दिया। घर से दूर रहना वास्तव में मुश्किल था, लेकिन मैं जीवन में प्राप्त करने के लिए दृढ़ था। मुझे अपने दम पर सत्रों का अभ्यास करने के लिए जाना था और मुझे चार साल तक पूरी तरह से अपना ध्यान रखना था।”

चार साल के लिए कड़ी मेहनत करने के बाद, राने ने टीम के नए युवा खिलाड़ी कार्यक्रम परीक्षणों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद यू मुंबा टीम में एक स्थान हासिल किया।

उन्होंने कहा, “एक साल के लिए मुंबई विश्वविद्यालय के लिए खेलने के बाद, मैं पिछले साल जून में यू मुंबा द्वारा होस्ट किए गए एनवाईपी ट्रायल के लिए गया था। मुझे वहां चुना गया और सीजन 9 में अपना पीकेएल डेब्यू किया। इतने बड़े मंच पर खेलना वास्तव में अच्छा लगता है।”

रोशनी के नीचे खेलने के साथ -साथ एक शोर मचाने वाली भीड़ के सामने, राने भी हवाई यात्रा और होटलों में रहने के आदी हो रहे हैं, उन्होंने कहा, “मैंने पहली बार यू मुंबा के साथ हवा से यात्रा की। मैं अभी भी हवा से यात्रा करने में बहुत सहज नहीं हूं, लेकिन मुझे इसके साथ ही आदत हो रही है। इसके अलावा, मुझे हमारे होटलों में गद्दे बहुत नरम लगते हैं और इसलिए मैं जमीन पर सोता हूं।”

Instagram
WhatsApp