ePaper

एलएलसी : गुजरात जाएंट्स ने भीलवाड़ा किंग्स तीन रनों से हराया, बेकार गई जीत सिमंस की तूफानी पारी

रांची, 23 नवंबर 

लेंडल सिमंस की 99 सहासिक पारी के बावजूद भी गुजरात जाएंट्स ने बुधवार रात जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के चौथे मैच में भीलवाड़ा किंग्स पर तीन रनों की रोमांचक जीत दर्ज की।

पहली पारी में क्रिस गेल के ताबड़तोड़ अर्धशतक की जवाबी कार्यवाही में उन्हीं के पूर्व कैरेबियाई टीममेट लेंडल सिमंस ने भी तूफानी पारी खेली जोकि अंत में नाकाम साबित हुई। लीग में गुजरात जाएंट्स की यह दूसरी जीत है।

इससे पूर्व भीलवाड़ा किंग्स ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग का फैसला किया । 33 के स्कोर पर चौथे ओवर में जैक कालिस (14) रनो की रफ्तार बढ़ाने की एवज में राहुल शर्मा द्वारा रन आउट हुये । आठवें ओवर तक 91 रन बना चुकी टीम को दूसरा झटका क्रिस गेल (27 गेंदों पर 52) के रुप में मिला, जो कि राहुल शर्मा द्वारा एलबीडब्ल्यू आउट हुये।

अगले ही ओवर में जेसल करिया ने रिचर्ड लेवी को आउट कर गुजरात जाएंट्स को बैकफुट पर धकेल दिया जिससे स्कोर 97/3 हुआ। 119 के टीम स्कोर पर आईरिश बल्लेबाज केविन ओ ब्रायन (11) इस बार भी बडा स्कोर बनाने में नाकाम रहे जब शर्मा ने उन्हें अपना शिकार बनाया। इसके बाद पार्थिव पटेल (8) के आउट होने के साथ ही आधी टीम 121 रनों पर पवेलियन लौट गई।

अभिषेक झुनझुनवाला और नाबाद चिराग खुराना की 29 रनों की साझेदारी ने टीम का स्कोर 150 तक लगाया। अभिषेक ने 24 रन बनाये। नाबाद चिराग खुराना (24) और रजत भाटिया (7) के साथ गुजरात जाएंट्स ने निर्धारित बीस ओवर्स में 6 विकेट पर 172 रन बनाए। जेसल करिया (2/16) और राहुल शर्मा (2/25) ने दो दो विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करते हुये भीलवाड़ा किंग्स के दोनो सलामी बल्लेबाज सोलोमन मायेर (8) और तिलकरत्ने दिलशान (1) को 14 के कुल स्कोर पर रायद इमरिट ने पवेलियन भेज दिया।

नये बल्लेबाज – लेंडल सिमंस और रोबिन बिस्ट ने दूसरे विकेट के लिये 45 रनों की साझेदारी करते हुये नुकसान की भरपाई की। आठवे ओवर में सर्बजीत लड्डा ने गुजरात को तीसरी सफलता रोबिन बिष्ट (18) के रुप में दिलाई जिससे स्कोर 3 विकेट पर 59 रन हो गया।

इसी बीच सिमंस ने 34 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया परन्तु दूसरे छोर पर विकेटकीपर बल्लेबाज पिनल शाह (16) सेट बल्लेबाज का साथ ज्यादा साथ नहीं निभा पाये और स्कोर 4 विकेट पर 93 रन हो गया। अगले ही ओवर में अपने फार्म से जूझ रहे युसुफ पठान (5) इस बार भी निराश लौटे जिन्हें श्रीसंथ ने अपना शिकार बनाया। इस विकेट के गिरने से आधी टीम 110 रनों पर ढेर हो चुकी थी।

पिछले मैच के हीरो रहे टीम के कप्तान ईरफान पठान (9) इस बार अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके और भाटिया द्वारा बोल्ड हुये और टीम 140 रन पर 6 विकेट खोकर संघर्ष करती नजर आई। अगले ही ओवर में ईश्वर चौधरी ने क्रिस बर्नवाल (1) का विकेट लेकर मैच लगभग अपने पाले में कर लिया। परन्तु सिमंस और जेसल करिया की 28 रनों की साझेदारी कर मैच को अंतिम गेंद तक ले गई।

अंतिम ओवर में भीलवाड़ा को जीत के लिये 14 रन चाहिये थे और इन रनों को गेंदबाज श्रीसंथ ने बखूबी डिफेंड किया और भीलवाड़ा किंग्स अंत में 7 विकेट पर 169 रन ही बना सकी। नाबाद सिमंस ने 61 गेंदों पर 12 चौके और तीन छक्के जड के अपने शतक से मात्र एक रन चूके जबकि जेसल ने 10 रन जोड़े। रायद इमरिट (2/30) और ईश्वर चौधरी (2/32) ने दो दो विकेट चटकाये।

Instagram
WhatsApp