ePaper

फ़िदा फ़िल्म करके हमें अपनी संस्कृति पर गर्व हो रहा है – राजवीर सिंह !

अभिनेता राजवीर सिंह इनदिनों देवनगरी बनारस में फ़िल्म फिदा की शूटिंग में व्यस्त हैं । वे इस फ़िल्म में एक काफी दमदार चरित्र को निभा रहे हैं । एक एनसीसी कैडेट का बेहतरीन चरित्र राजवीर सिंह के रूप में हमें फ़िल्म फिदा में देखने को मिलेगा । एक लंबे छरहरी काया के मालिक राजवीर सिंह इनदिनों अपने चरित्र पर बेहद फोकस्ड होकर फ़िल्म फिदा की शूटिंग में व्यस्त हैं । राजवीर सिंह इसके पहले कई बड़े बड़े वेबसिरिज और टीवी सीरियलों में लीड भूमिकाएं निभा चुके हैं और वे हिंदी फ़िल्म,टीवी जगत में एक जाना पहचाना नाम हैं । राजवीर सिंह मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं , उनसे जब ये सवाल किया गया कि बिहार का होते हुए आपने पहले हिंदी सिनेमा की ओर क्यों रुख किया आप भोजपुरी में पहले क्यों नहीं आये ? तो उन्होंने बताया कि वे शुरुआत से ही भोजपुरी फिल्में करना चाहते थे, लेकिन उनके पास ढंग का कोई प्रोजेक्ट ही नहीं मिलता था, और जो कुछ फिल्में उनको ऑफर हुईं वो इस लायक नहीं थी कि उनमें अभिनय करके कुछ हासिल हो सके। इस फ़िल्म में काम करके उन्हें निर्देशक केडी जी से काफी कुछ सीखने को मिला है और वे इनके निर्देशन से काफी प्रभावित हैं।

राजवीर सिंह कहते हैं कि वे तो अपने घर में पापा को भोजपुरी में बात करते देखते थे तो चाहते थे कि कुछ अपनी इस मातृभाषा के लिए बेहतर करना है, और यही वो कुछ कारण रहे कि वे चाहते लगे कि भोजपुरी फिल्में इस स्तर की बनने लगे कि नेशनल लेबल पर लोग इस भाषा की फिल्मों को पसन्द करें और वो समय जल्द ही आने वाला भी है । राजवीर सिंह राजपूत इस सन 2023 के शुरुआत में एक सुपरहिट भोजपुरी रैप सॉन्ग भी गा चुके हैं, जिसे टी सीरीज ने रिलीज किया था , उस वीडियो रैप सॉन्ग हम हईं बिहारी को दो मिलियन से अधिक व्यूज मिल चुके हैं , उस रैप सॉन्ग हम हईं बिहारी के लिरिक्स भी खुद राजवीर सिंह ने लिखे थे , उसका संगीत भी बनाया था और भाषा से इतना प्यार था कि उसे खुद ही गाया भी था और उसके वीडियो में खुद ही परफॉर्म भी किया था । उन्हें भोजपुरी भाषा से बेइंतहा प्यार है । फ़िल्म फिदा में वे प्रदीप पाण्डेय चिंटू , सुशील सिंह जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ शूटिंग को काफी एन्जॉय कर रहे हैं । राजवीर सिंह कहते हैं कि यदि और बेहतरीन फिल्में उन्हें भोजपुरी में ऑफर हुईं तो वे अवश्य ही करेंगे ।

रवि इंटरप्राइजेज के बैनर तले बन रही फिल्म फिदा के निर्माता हैं जनक शाह व निर्देशन कर रहे हैं दिनकर कपूर ( K.D ) । फ़िल्म फिदा का लेखन किया है वीरू ठाकुर ने , वहीं संगीत निर्देशन किया हैं राजकुमार पांडेय व गुणवंत सेन ने । नृत्य निर्देशक हैं कानू मुखर्जी , फ़िल्म का छायांकन कर रहे हैं देवेंद्र तिवारी । प्रोडक्शन हेड हैं आशीष दुबे, कला पक्ष देख रहे हैं अमर गुप्ता ,लाइन प्रोड्यूसर हैं सिद्धांत सिंह । फ़िल्म फिदा आर्टिस्ट की बात किया जाए तो प्रदीप पांडेय चिंटू के साथ संयोगिता यादव ,आरोही रावत ,नीलम गीरी , राजवीर सिंह राजपूत , सुशील सिंह, सन्तोष पहलवान, नीलम पाण्डेय , नमिता पांडे, विवेक सिंह ,सनी ओझा ,वैष्णवी चावला,स्वैगी सिंह राजपूत भी मुख्य भूमिका में हैं तथा बाकी सहयोगी कलाकर भी फ़िल्म में नज़र आने वाले हैं । फ़िल्म के प्रचारक संजय भूषण पटियाला हैं ।

Instagram
WhatsApp