ePaper

लालू-राबड़ी के दौर में जंगलराज का केंद्र था सिवान, नीतीश सरकार के शासन में यहां शांति बहाल हुई: उमेश सिंह कुशवाहा

04 मई 2024

बिहार जनता दल (यू0) के माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा शनिवार को गोपालगंज लोकसभा से एनडीए प्रत्याशी श्री डाॅ0 आलोक कुमार सुमन एवं सिवान लोकसभा से श्रीमती विजयलक्ष्मी कुशवाहा के नामांकन समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2005 से पहले बिहार को देशभर में कुशासन और जंगलराज की संज्ञा दी जाती थी। 2005 से पहले का बिहार कैसा था और आज का बिहार कैसा है, इससे हम सभी परिचित हैं। जंगलराज के उस काले दौर में कोई वापस लौटना नहीं चाहता है।

उन्होंने कहा कि तत्कालीन राजद सरकार के गोद में बैठे अपराधियों ने सिवान को जंगलराज का अड्डा बना दिया था। यहाँ की मताएं-बहनों ने 15 सालों तक अपनी जिंदगी घुटन में बिताने पर मजबूर रहीं लेकिन 2005 में जब श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार बनी तो सिवान में शांति और सुशासन का सूर्योदय हुआ। श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि श्री नीतीश कुमार ने माफियाराज को जड़ से समाप्त कर सिवान सहित पूरे बिहार को भयमुक्त बनाया। आज घर की बहन-बेटियाँ निर्भीक होकर स्कूल-काॅलेज जाती है और अपने सपनों को पूरा कर रही है। बिहार में आधी आबादी के लिए जो कार्य हुए, उसका देश और दुनिया में कोई मुकाबला नहीं।

उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने के साथ-साथ माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के सर्वांगीण विकास को भी नई गति प्रदान की। आज बिहार जंगलराज के अंधकार से निकलकर तरक्की के नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। नीतीश सरकार ने समाज के सभी वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि एक ओर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के 18 वर्षों के कार्यकाल में सम्पूर्ण बिहार ने विकास के सुनहरे दौर को देखा है तो दूसरी ओर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आत्मनिर्भर और विकसित भारत का स्वप्न साकार करने में लगे हैं।

श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि राजद-कांग्रेस ने अपने-अपने शासनकल में जनता को सिर्फ ठगने का काम किया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनता की आँखों में धूल झोंकने वाली राजनीतिक दलों से आगाह रहने की जरूरत है। विपक्षी पार्टियां सिर्फ अपने स्वार्थ की राजनीति करती है। उनकी प्राथमिकता सिर्फ परिवार तक सीमित है। जबकि हमारे नेता देशवासियों एवं बिहारवासियों को अपना परिवार मानते हैं। उन्होंने कहा कि यह सभा हमलोगों के लिए संकल्प-सभा है। इस बार एनडीए को 400 पार का लक्ष्य हासिल करना है और उस लक्ष्य में बिहार का योगदान सभी 40 लोकसभा सीटों का होगा। 2019 में एक सीट की कसर रह गई थी। इस बार वो पूरी हो जाएगी।

Instagram
WhatsApp