ePaper

उत्पाद विभाग और लौरिया पुलिस की संयुक्त छापेमारी में भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद ।

बेतिया 26 नवंबर ( अनिसुल वरा )
पटना उत्पाद विभाग और लौरिया पुलिस की संयुक्त छापेमारी में रविवार को सुबह लौरिया – बगहा मुख्य पथ में टोल टैक्स पर एक डीसीएम ट्रक में छुपाकर रखे गए भारी मात्रा में विदेशी शराब जप्त करने में सफलता मिली है। ट्रक के नीचे 500 कार्टून शराब रखा गया था और कार्टून के ऊपर मुरमूरा ( चावल का भूंजा) का भरा बोरा को इस तरह से रखा गया था कि किसी को इसकी भनक तक न लगे कि कारोबारियों द्वारा ट्रक के अंदर शराब का 4428 लीटर छुपा कर रखा गया हो। इधर पुलिस को पूर्व से ही गुप्त सूचना  मिल गई थी कि एक डीसीएम ट्रक जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर MH 12U M 8545 ट्रक हरियाणा से विदेशी शराब का खेप लेकर मधुबनी जिला के झंझारपुर के लिए जा रही है। उक्त ट्रक को पकड़ने के लिए लौरिया टालटैक्स के पास उत्पाद विभाग व लौरिया पुलिस ने अपना जाल बिछा दिया था । उक्त न0 के ट्रक को देखते ही टीम ने चारों ओर से घेर लिया और उसे लेकर लौरिया थाना परिसर में लाया गया।  परिसर में लाकर सीसीटीवी कैमरा के समक्ष  ट्रक को अनलोड करवाया गया। ट्रक को अनलोड करते समय मुरमुरा का भरा बोरा निकाला गया और उसके बाद भारी मात्रा में विदेशी शराब का कार्टून देखकर पुलिस के होश उड़ गए। सूचना पाकर पहुंचे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी जय प्रकाश सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि ट्रक के अंदर से बरामद कुल 500 कार्टून में 180 ML का मैकडवेल का 200 कार्टून बरामद हुआ है। प्रत्येक कार्टून में 48 पीस है ।
180 ML का इंपेरियल 100 कार्टून, 375 ML का 24 पीस, का 100 कार्टून,750 ML एंपेरियल ब्लू का 100 कार्टून जिसमें प्रति कार्टून 12 पीस था जो कुल 4428 लीटर हुआ जिसे ट्रक सहित जप्त किया गया है।
श्री सिंह ने बताया कि चालक की पहचान दरभंगा जिला के सुरहाचट्टी अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के नथुनी महतो के 28 वर्षीय पुत्र बब्लू महतो और उप चालक के रूप में समस्तीपुर जिला के वारिसनगर थाना के हासा गांव निवासी शिवजी महतो के 35 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार के रूप में हुई है। दोनों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेत्तर कार्रवाई की जा रही है । छापेमारी दल में  लौरिया थानाध्यक्ष कैलाश कुमार के साथ पुअनि लखनदेव राम सहित थाना रिजर्व बल शामिल थे।
Instagram
WhatsApp